India Suvidha Admit card , latest vacancy,current vacancy,latest result ,all govt scheme

Education Information....

Follow

Subscribe to notifications
Join for Job Update
Related post

Railway Group D : Important Notice For Upcoming Group-D Exam

Table of Contents

Railway Group D : सभी जोन का परीक्षा शेड्यूल जारी, अक्टूबर तक चलेगी परीक्षा

जैसा कि आज यानि 08 सितम्बर से रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा चरण 3 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार अब आरआरबी की आधिकारिक साइट पर ग्रुप डी परीक्षा चरण 3 के लिए अपने आरआरबी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। जिसके लिए आरआरबी ने ग्रुप डी फेज 3 परीक्षा के लिए परीक्षा शहर की जानकारी पहले ही जारी कर दी थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें आरआरबी, रेलवे ग्रुप डी चरण 3 की परीक्षा 8 सितंबर से 19 सितंबर, 2022 तक आयोजित करने वाला है।

साथी ही अभी तक कुल मिलाकर 3 फेज के परीक्षा शेड्यूल आरआरबी द्वारा जारी किये गए हैं, अगर देखा जाये तो रेलवे ग्रुप डी की इस भर्ती के टोटल 21 आरआरसी छात्रों ने आवेदन किया था जिसमे से अभी तक सिर्फ 12 आरआरसी बोर्ड के उम्मेदवार ही परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं, ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल है की बाकि बचे 9 आरआरसी जोन का परीक्षा शेड्यूल कब जारी किया जायेगा और कब तक चलेंगी ये परीक्षाएं ? आपके इन्हीं सवालों का जवाब आज की इस पोस्ट में आपको दिया गया है.

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022 जिसकी शुरुआत 17 अगस्त 2022 से हो चुकी है, और अगर वर्तमान समय की बात करें तो अभी हाल ही में आज यानि की 08 अगस्त से तीसरे फेज की परीक्षा शुरू हुई है. और ये  आरआरबी ग्रुप डी फेज -3 की परीक्षा पूरे भारत के विभिन्न शहरों में चार (4) आरआरसी वाले समूह के लिए आयोजित की जा रही है, जिनमे आरआरसी: ईस्ट कोस्ट रेलवे (भुवनेश्वर), नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे (गुवाहाटी), उत्तर रेलवे (नई दिल्ली), दक्षिणी रेलवे (चेन्नई) शामिल है.

सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि फ़िलहाल के समय में रेलवे ग्रुप डी फेज 3 की परीक्षाएं आयोजित करायी जा रही हैं. और अभी 21 में से 09 आरआरसी बोर्ड की परीक्षाओं का शेड्यूल अभी आना बाकि है, जो कि सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार किसी भी वक़्त जारी की जा सकती है. वहीँ अगर आंकड़ों की बात करें तो अभी तक संपन्न करायी गयी परीक्षा में 54.53 प्रतिशत की उपस्थिति दर्ज की गयी है. वहीँ बाकि बचे हुए आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के परीक्षा शेड्यूल दी गयी लिंक के माध्यम से चेक कर सकते है.

Railway Group D : अक्टूबर तक चलेगी परीक्षा

जैसा कि हम सभी जानते हैं फेज 3 की परीक्षा शुरू हो चुकी है जो की 08 सितम्बर 2022 से 19 सितम्बर 2022 तक चलेगी. और अगर थोडा ध्यान देते हुए अनुमान लगाया जाये तो ये साफ़ तौर पे दिखेगा की अभी तक कुल मिलाकर 12 आरआरबी बोर्ड की परीक्षाएं लगभाग 34 – 35 दिनों में पूरी हुई हैं. और ऐसे में अब बचता है अब सिर्फ 09 बोर्ड जिसकी परीक्षा कराने के लिए उम्मीदवारों की तादाद अनुसार 30 – 40 दिनों का समय लगने का अनुमान है, मतलब साफ़ है की अगर 19 सितम्बर के बाद से अगर जोड़ें तो समझ आएगा कि रेलवे ग्रुप डी परीक्षा पूरी तरह से संपन्न कराने में अक्टूबर तक का समय लगेगा

सभी जोन का परीक्षा शेड्यूल, परीक्षा शहर व एडमिट कार्ड डाउनलोड करें – Click Here

Download Phase III Admit Card

Click Here

Related post