Admit card , latest vacancy,current vacancy,latest result ,all govt scheme

एनटीए ने JEE Main Exam के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई, अब 24 मई तक करें अप्लाई

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन परीक्षा के लिए आवेदन को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. इससे उन उम्मीदवारों को राहत मिलेगी जिन्होंने अभी तक जेईई मेन परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया था. एनटीए ने जेईई मेन परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है. अब उम्मीदवार 24 मई तक जेईई मेन एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इसकी जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने दी है. निशंक ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना महामारी की वजह से जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करने की योजना स्थगित कर चुके हैं, उनको भारत में पढ़ाई जारी रखने का मौका दिया जा रहा है. मैंने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को सलाह दी थी कि ऐसे छात्रों को जेईई मेन में शामिल होने का एक और मौका दिया जाना चाहिए. जिससे कि उनका समय बर्बाद न हो.

 

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि अब छात्र 24 मई तक जेईई मेन के लिए आवेदन कर सकते हैं. उन्होंने इसे लेकर एनटीए का नोटिस भी शेयर किया है. इसमें बताया गया है कि छात्रों के लिए जेईई मेन में आवेदन के लिंक को फिर से सक्रिय किया जा रहा है.

24 मई तक जेईई मेन के लिए करें ऑनलाइन आवेदन


जो लोग आवेदन कर चुके हैं, वो आवेदन फॉर्म में जरूरी सुधार कर सकते हैं. 24 मई जेईई मेन के आवेदन के लिए आखिरी तारीख है, ऐसे में उन अभ्यर्थियों के लिए यह अच्छा मौका है, जो अभी तक किन्हीं कारणों से आवेदन नहीं कर सके हैं. या किसी कारणवश उनका आवेदन फॉर्म अधूरा रह गया है.