India Suvidha Admit card , latest vacancy,current vacancy,latest result ,all govt scheme

Education Information....

Follow

Subscribe to notifications
Join for Job Update

National Health Mission, Madhya Pradesh Recruitment for 1222 posts of Nurse, Pharmacist

National Health Mission, Madhya Pradesh Recruitment for 1222 posts of Nurse, Pharmacist

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ,मध्य प्रदेश में निकली नर्स ,फार्मासिस्ट के 1222 पदों पर नौकरी के अवसर

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) मध्यप्रदेश में संविदा के आधार पर स्टाफ नर्स (शहरी हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर) और फार्मासिस्ट (शहरी हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर) पदों के लिए शार्ट नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के जरिए कुल 1222 पदों को भरा जाएगा। इनमें से स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के क्रमश: 611 और 611 पद है। 12वी दिन से लेकर संबंधित स्ट्रीम में डिग्री /डिप्लोमा धारक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। साथ ही राज्य फार्मेसी और नर्सिंग काउंसलिंग में पंजीयन हो।
आयु सीमा
1 जनवरी 2022 तक अभ्यर्थियों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। मध्य प्रदेश के आरक्षित श्रेणी के मूल निवासियों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

फार्मेसी और नर्सिंग में डिप्लोमा या डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. नेशनल हेल्थ मिशन, मध्य प्रदेश ने स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के 1222 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जल्द ही इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. गौर करने वाली बात यह है कि यह भर्तियां संविदा के आधार पर की जाएंगी. फिलहाल चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति 31 मार्च 2023 तक की जाएगी. इस संविदा को आगे भी बढ़ाया जा सकता है. फार्मासिस्ट को 15000 रुपये प्रति महीना और स्टाफ नर्स को 20000 रुपये प्रति महीना सैलरी दी जाएगी.

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें 

आवेदन शुरू होने की तारीख- 1 मई 2022

आवेदन की अंतिम तारीख- 30 मई 2022

आवेदन फॉर्म कंप्लीट करने की तारीख- 30 मई 2022

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक फार्मासिस्ट और स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 12वीं के साथ संबंधित ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. फार्मासिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का मध्य प्रदेश फार्मेसी काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए और स्टाफ नर्स के लिए योग्य उम्मीदवारों का मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए.

ऐसे कर सकेंगे आवेदन

आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन होगी. योग्य उम्मीदवारों को सेम्स लिमिटेड के वेब पोर्टल www.sams.co.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा. यह लिंक 1 मई से एक्टिव हो जाएगा और 30 मई तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. आवेदन करने से पहले सभी उम्मीदवार नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें.